Monday, June 24, 2019

Backlink kya hai, backlink kaise banaye in hindi language

Backlink क्या है backlink कैसे बनाये।क्या आप जानना चाहते हो कि backlink का seo से क्या कनेकेशन है।क्या backlink बनाकर हम post को गूगल में रैंक करवा सकते है। आज हर एक blogger baclink create करना चाहते है और वो पोस्ट लिखने के तुरंत बाद पोस्ट बैकलिंक create करने लग जाते है क्या इससे हमारा पोस्ट रैंक होता है

नमस्ते दोस्तो आज हमारी पोस्ट में आपका स्वागत है अगर आप भी अपने blog की rankink बढ़ाना चाहते हो क्या आप भी अपने ब्लॉग को ऑनलाइन popular करना को चाहते हो।लेकिन इसके लिए आपको अपने ब्लॉग का seo करना पड़ता है और seo का एक पार्ट बैकलिंक बनाना है।ओर हा इससे आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक भी बढ़ता है।

Backlink क्या है, backlink कैसे बनाये।


backlink kaise banaye dofollow backlink


Backlink का संबंद अन्य लिंक से होता है।इसमें आपको दो वेबसाइट की बीच मे एक दूसरे की साइट का लिंक ऐड करना होता है। और जब आपकी साइट का लिंक किसी दूसरी साइट में ऐड होता है तो हैम उसे backlink कहेते हज।जैसे कि कोई blogger। पोस्ट लिख रहा है कि बैकलिंक क्या है backlink कैसे बनाते है। अगर आपके ब्लॉग पर भी ऐसी ही पोस्ट है। तो अगर वो बाँदा आपकी साइट का लिंक अपनी साइट में ऐड करता है तो। जब कोई user गूगल में सर्च करके uski वेबसाइट पर जाएगा । तो उसकी वेबसाइट पर आपकी साइट का लिंक ऐड होगा । और जब यूजर को वो पोस्ट पसंद आएगी तो उसको लगेगा कि है ।इस वेबसाइट में जो लिंक है वो भी आपमे लिए usefull है।गो वो आपकी साइट पर  आएगा।और आपका ट्रैफिक भी बढ़ेगा और आपकी साइट गूगल की नज़र में भी सही रहेगी और इस तरह आपकी site backlink के द्वारा रैंक होने में आपकी हेल्प होगी

Backlink कैसे बनाये(how to create backlink in hindi


दूसरी वेबसाइट पर अपनी साइट का लिंक ऐड करने की प्रोसेस को ही backlink कहा जाता है। बैकलिंक हर एक blog ओर वेबसाइट के लिए जरूरी है। backlink से आप किसी भी website या blog को रैंक करवा सकते है। लेकिन अगर पहले से गूगल में कोई keyword पर बहूत बड़ी वेबसाइट रैंक कर रही है तो आप उस कीवर्ड पर तभी रैंक करवा सकते है जब आपकी साइट पर बहूत सारे लिंक ऐड हो।क्योंकि backlink के बिना बड़े keyword पर रैंक करवाने में आपको बैकलिंक तो बनाना पड़ेगा।



backlink kaise banaye backlink kaise banaye



Guest post से backlink बनाना।


अगर आप बैकलिंक बनान चाहते हो तो ये सबसे बेस्ट तरीका है back link बनाने का क्योंकि। आप गेस्ट पोस्ट से जो बैकलिंक बनाओगे वो गूगल में आपकी साइट रैंक करवाने में बहूत मदद करेगी। अगर आप बैकलिंक बनाने में कामयाब हो जाते है तो फिर आपका ब्लॉग गूगल में बहूत जल्द ही रैंक कर जाएगा।
Guest post से बैकलिंक बनाने के लिए आपको थोड़ी बहूत मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि इसके लिए आपको एक आर्टिकल लिखना होगा होगा।और आर्टिकल आपको seo ओर user दोनों को दया में रखकर लिखना होगर जब आपका आर्टिकल ready हो जाये तो आप किसी ऐसे website या blog का पता लगाएं जिसकी rankink गूगल में ज़्यादा हो । और फिर उस साइट के content owner से बात करके अपनी पोस्ट को इंडेक्स करवाये।
जब आप किसी वेबसाइट या ब्लॉग ओनर को पोस्ट डोज तो वो आपको इसके बदले में आपको उस पोस्ट से backlink देगा ।मतलब यह कि वह आपकी पोस्ट को पब्लिश करते वक़्त  उस पोस्ट में आपकी साइट का लिंक भी ऐड करेगा और आपको इससे एक बैकलिंक मिलेगा।तो दोस्तो आप इस तकरह गेस्ट पोस्ट से अपनी site या blog पर बैकलिंक बना सकते हो।

2 . वेबसाइट ओर ब्लॉग पर comment करके बैकलिंक बनाना


यह बैकलिंक बनाने का सबसे आसान तरीका है।इस टाइप के बैकलिंक आप बहूत ही आसानी से बना सकते हो।इसके लिए आपको दूसरे किसी भी blog पर आपको कमेंट करने है।आपको कमेंट करने के लिए टेक्स्ट के बैक में आपको अपने website या blog का लिंक ऐड करना है।इस तरह से आप जितने कमेंट कड़ेंगे आपको उतने ही बैकलिंक मिलते जाएंगे।और कपक ब्लॉग रैंक होने लगेगा

Web 2.0 से backlink बनाना


Web 2.0 इस समय काफी trend में है बहूत से लोग इस तरीके का उसे करके बहूत सारी बैकलिंक बना रहे है।और ये work भी कर रहा है।इसमें आपको एक एकाउंट बनाना पड़ता है जैसे हम ब्लॉगर में बनाते है । wordpress ओर blogger के जैसे ही इस टूल को use करना है।
आपको इसमे भी ब्लॉगर की तरह website बनाना है और उसमें बैकलिंक देना है। और इस टूल की मादा  बहूत ही जल्दी बैकलिंक बनाकर अपने ब्लॉग को गूगल search में top में लक सकते हो।

उमीद करता हु की आपको हमारी पोस्ट backlink क्या है। backlink कैसे बनाये। का आर्टिकल पसन्द आया होगा। आप इसे अपने दोस्तों को साथ शेयर जरूर करे।और अगर आपको backlink बनाने में problum हो रही है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हो।
धन्यवाद


0 comments:

Post a Comment

thanks for your review on hindi news

Popular Posts

Recently posts