Monday, June 24, 2019

twitter kya hai twitter par account kaise banaye puri jankari hindi me

नमस्ते hindi news में आपका एक बार फिर welcome करते है । आज हम बात करने वाले है कि आखिर twitter क्या है। और ट्विटर पर एकाउंट कैसे बनाये। आख़िर हम twitter का use कैसे कर सकते है। ट्विटर पर एकाउंट बनाने के क्या क्या रूल्स है।

आपने dosto से सुना होगा कि ट्विटर retwitt करना वगेरा। लेकिन आपको ये नही पता कि ट्विटर क्या होता है। तो कोई बात नही dosto आज हम बात करने वाले है कि twitter क्या है।और twitter पर एकाउंट बनाने का तरीका भी बताएंगे। twitter एक सोशल media नेटवर्क वेबसाइट है जिसका प्रयोग अपने विचार शेयर करने के लिए करते है। यह us की वेबसाइट है और इसको 2016 में बनाया गया था । तब से लेकर twiter की popularity बढ़ती हुवी नज़र आ रही है।आज देश के हर celebrity का अकॉउंट आपको मिल जाएगा।


twitte par account kais banaye twitte use karne ka aasan tartiak in hindi



लेकिन हम आपको बताना चाहते है कि इसका प्रयोग कोई भी कर सकता है। जरूरी नही है कि कोई businessmen या फिर celebrity लोग ही इसका यूज़ करे। आज india में ऐसे भी normal लोग है जिनके twitter पर एकाउंट है और उनके लाखों में फॉलोवर भी है।और नार्मल लोगो की भी पॉपुलैरिटी बड़ी है।इसलिए आज step by step ट्विटर पर एकाउंट बनाने के बारे में बात करेंगे।

Twitter क्या है (what is twitter in hindi)


Twitter facebook के जैसा ही एक social media website है। ट्विटर पर भी आप फेसबुक के जैसे फ़ोटो अपलोड कर सकते हो।और अपने fans बढा सकते हो।और अपने विचार शेयर कर सकते है।
Twitter को 2006 में में बनाया गया था। ककप इसमे किसी भी पोस्ट में retwitt कर सकते हो लेकिन बस इसके लिए आपके पास एक ट्विटर एकाउंट होना जरूरी है।

पहले ट्विटर पर हम 140 शब्दो मे ही लिख सकते थे । लेकिन वक्त के साथ ट्विटर ने 280 सब्दो तक लिखने की छूट दे दी है कब कोई भी यूजर हो वह 280 सब्दों तक कुछ भी लिख सकत है। लेकिन यहां आपको ट्वीट का मतलब समझ नही आ रहा होगा।ट्वीट के मतलब msg लिखना होता है।आप जो कुछ भी 280 शब्दों में लिख रहे हो उसको ही twitt कहते है।

Twitter पर एकाउंट कैसे बनाये।(how to make an account on Twitter) 

Twitter पर एकाउंट बनाने के लिए आपके पास ईमेल id होना जरूरी है । लेकिन अगर आपके पास email id नही है तो कोई बात नही आप अपने मोबाइल की सहायता से भी twitter पर एकाउंट बना सकते हो।


twitter par account banane ka aasan tarika


1 . Twitter पर account बनाने के लिए google play store से app download करना होगा या फिर आप google में twitter की वेबसाइट को ओपन करना है।

2 . अब आपको sing up वाले बटन पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपसे कुछ information पूछेगा। आपको info को डालना है

* आपका अपना नाम
*आपका मोबाइल नंबर और mail id
*password

अपनी इनफार्मेशन डालने के बाद आपको नेक्स्ट पर क्लिक करना है। अब singup करने पर आपके पास 2 option आएंगे
*country
* मोबाइल नंबर

ये option fill करने के बाद next पर क्लिक करना होगा।

3 . अब आपको account verifiy के लिए आपकी mail id पर एक message मिलेगा। आपको उस मैसेज के लिंक पर क्लिक करना है और बाद में आपकी email verifiy लिखा हुवा message शो होगा।लेकिन यदि आपके पास mail id नही है तो आपके मोबाइल पर otp message आएगा आपको वह otp number ट्विटर एकाउंट में डालना होगा। और आपका ट्विटर एकाउंट बन जायेगा।



4 . अब नेक्स्ट पर क्लिक करके आप अपना user नाम set करना होगा। आपको यूजर नाम इस तरह से डालना है कि आपके जानकर लोग पहचान सके। और याद करने में आसान हो।


आपकी राय

Twitter क्या है ट्विटर पर एकाउंट कैसे बनाये।ओर इसका use कैसे करे। आपको हमारी पोस्ट के द्वारा समझ का गया होगा। अगर आप इसी तरह ट्विटर से रिलेटेड सभी जानकारी चाहते हो तो ककप हमारी साइट विजिट करे आपको इससे रिलेटेड ओर बजी पोस्ट मिल जाएगी।अगर आपको twitter पर एकाउंट बनाने में दिकत आ रही है तो आप comment करके भी पूछ सकते है।

0 comments:

Post a Comment

thanks for your review on hindi news

Popular Posts

Recently posts