website or blog par traffic kaise badhaye blog par traffic incress karne ka tarika hindi me

Website ओर blog का ट्रैफिक बढ़ाने के लिए आप seo करते हो। लेकिन क्या seo करने से हमारी site या blog का ट्रैफिक बढ़ जाएगा।seo कैसे करे कि हमारी वेबसाइट का ट्रैफिक doubal हो जाये।दोस्तो ये बात तो आपको भी पता है कि हमारे blog पर जितने ज्यादा लोग आएंगे हमे उतनी।ही ज़्यादा इनकम मिलेगी।तो सभी लोग चाहते है कि ट्रैफिक incress हो।अगर आप भी इस प्रॉब्लम से झूझ रहे है तो हम आज इस टॉपिक पर बात करने वाले है कि traffic कैसे incress करे।और अपनी earning कैसे बढ़ाएं।

blog ya website ka traffic incress kasie kare puri jankari hindi language


अक्सर हम google या यूट्यूब से सीखकर blog या website तो बना लेते है।और फिर सोचिये है कि अब हमें बहूत सारा ट्रैफिक मिलेगा तो ऐसा नही है ।इसके लिए आपको seo करना पड़ेगा।रैंक बढ़ानी होगी।तभी आपको ट्रैफिक मिल पायेगा।अक्सर देखा जाता है कि गूगल पर किसी भी वेबसाइट की रैंकिंक कम ज़्यादा होती रहती है क्योंकि आज जिस keyword पर आपकी साइट या ब्लॉग rank कर रही है अगर उसी कीवर्ड पर किसी ओर बन्दे ने आपसे अच्छा पोस्ट लिख डाला तो आपकी रैंकिंक कम हो जाएगी।और आपका ट्रैफिक लोस हो जाएगा।

Website या blog पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं।( how to incress blog traffic)

blogspot wordpress blog par traffic kaise incress kare


1 . website या blog की design

अक्सर जिसको seo का knowladge नही होता है वो अपने blog की design attracative बनाने के लिए ब्लॉग में बहूत सारी एक्स्ट्रा coding ऐड कर देते है जो google की नज़र में अच्छा नही है क्योंकि उस कोडिंग में बहूत सारा ऐसा कोड होता है जो seo फ्रेंडली नही होता है और आपके ब्लॉग की loading स्पीड को कम कर देता है।जिससे आपकी साइट की रैंकिंक में फर्क पड़ता है क्योंकि अगर आपकी साइट जितनी clean होगी यूजर को उतना ही पसन्द आएगी।

*अपने  website या blog की design को जितना हो सके क्लीन रखे।
*अपने ब्लॉग को simpal यूजर फ्रेंडली रखे।

* आप जितना हो सके fast fastloading टेम्पलेट यूज़ करे ।क्योंकि आपकी ब्लॉग टेम्पलेट जितनी कम साइज की होगी या lightwite होगी और जितनी फ़ास्ट open होगी तो आपको seo में फायदा होगा।

2 . Blog यव website का title


आप अपनी site या ब्लॉग का टाइटल ऐसा रखना चाहिए कि जब कोई व्यकि गूगल पर सर्च करता है और उसको पता चले कि आपका ब्लॉग किस टॉपिक पर बना हुआ है।blog के अंदर किस तरह की चीज़ हमे देखने को मिलेगी।यह ब्लॉग किस टॉपिक को cover कर रहा हैं।

अपने blog या वेबसाइट को इस प्रकार डेवलोपमेन्ट करना चाहिए कि यूजर आपके ब्लॉग को एक बार read करने के बाद वापस आने पर मजबूर हो जाये।

3 . Domain name

सायद domain का seo से कोई लेनादेना नही है । ऐसा इसलिए बोल रहे है क्योंकि हर एक पोस्ट का अलग अलग seo होता है। आपकी कोई पोस्ट गूगल के first पेज में बजी आपको मिल जाती हैऔर कोई टॉप 10 पेज में भी नही मिलती।आपकी अपने reader ओर seo दोनोंपर पकड़ मजबूत होनी चाहिए।तभी आपको रीडर वापस मिल सकेंगे।आपको अपने domain नाम चुनने में सावधानी रखनी चाहिए ।आपके डॉमिन का नाम 12 अक्सर से ज़्यादा नही होना चाइये क्योंकि आपका डॉमिन जितना बड़ा होगा यूजर को टाइप करने में ओर याद रखने में बहूत दिकत का सामना करना पड़ता था।इसलिए जहा तक हो सके आपको अपने ब्लॉग का डॉमिन नाम जितना सिंपल हो सके उसे करना चाहिए इससे आपको ब्लॉग और वे साइट में traffic मिलने का chance doubal हो जाएगा।

4  . Interlinking  से वेबसाइट ओर blog का ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं।


Website या blog का traffic बढ़ाने का यह सबसे बड़ा और सबसे आसान तरीका है जिससे आप अपने ब्लॉग का traffic incress कर सकते है।।इसलिए लिए आपको ज़्यादा कुछ नही करना बस जब आप अपने ब्लॉग के लिए पोस्ट लिख रहे हो तब आप अपने ब्लॉग की दूसरी पोस्ट्स का link ऐड करना है।और जब कोई यूजर आपकी पोस्ट्स को रीड करेगा तो वो आपकी लिंक वाली पोस्ट पर क्लिक करने का चांस बढ़ जाता है। और यूजर आपके लिंक पर क्लिक करके आपकी पोस्ट पर आएंगे और आपका ट्रैफिक बढ़ने में मदद होगी।

5 .  Blog content से website ओर blog का traffic कैसे बढ़ाएं।

अक्सर आपने ये कहते हुवे सुना है कि content is king। जी हां दोस्तो अगर आप अपने blog का ट्रैफिक बढ़ाना चाहते है तो आपको अपने blog के content पर ध्यान सेना होगा। अगर आप artical,post इस तरहा लिखते हो कि वह seo फ्रेंडली हो और साथ मे यूजर उसे पसंद भी करे।क्योंकि seo करने से आपकी पोस्ट रैंक में तो आ जायेगी लेकिन अगर कोई व्यकि उसको रीड ही नही करेगा तो आपकी रैंकिंक धीरे धीरे वापस कम हो जाएगी।इसलिए content लिखते वक्त इस बात का ध्यान जरूर रखे कि आपका artical यूजर फ्रेंडली हो।

उमीद  करते है कि आपको हमारी पोस्ट website या blog का traffic कैसे बढ़ाएं पसंद आई होगी।आप हमारी पोस्ट blog का traffic incress करने की ट्रिक को एक बार जरूर यूज़ करके देखे।अगर आपको सेव फ्रेंडली कंटेंट लिखने में दिकत आ रही है तो आप comment करके पूछ सककते हो।

Berlangganan update artikel terbaru via email:

0 Response to "website or blog par traffic kaise badhaye blog par traffic incress karne ka tarika hindi me"

Post a Comment

thanks for your review on hindi news